राजधानीवासियों को शीघ्र फूल बाजार देने की तैयारी प्रारम्भ, , नागरिकों को मिलेगी राहत…

रायपुर : रायपुर जिला कलेक्टर डॉक्टर गौरव कुमार सिंह के निर्देश पर रायपुर नगर पालिक निगम के आयुक्त अबिनाश मिश्रा प्रतिदिन नगर निगम के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण कर नागरिकों की समस्याओं को सुनकर एवं निरीक्षण कर लोगों को त्वरित राहत दिलवाने हरसंभव प्रयास एवं उपाय करवा रहे हैँ. इसी क्रम में आज नगर पालिक निगम रायपुर के आयुक्त अबिनाश मिश्रा ने नगर निगम जोन 6 के तहत भाठागांव के नए बस स्टेण्ड के सामने की रिक्त भूमि को जनहित में जनसुविधा की दृष्टि से राजधानीवासियों को शहर में एक और फूल बाजार शीघ्र देने की दृष्टि से स्थल पर पहुंचकर चिन्हाकित किया है.
आयुक्त ने जोन 6 जोन कमिश्नर रमेश जायसवाल को भाठागांव बस स्टैंड के सामने की रिक्त भूमि पर शीघ्र नया फूल बाजार बनाने प्रस्ताव तैयार कर आवश्यक कार्यवाही करने निर्देश दिये हैँ. वर्तमान में रायपुर शहर के लोगों के लिए शारदा चौक के समीप फूल बाजार लग रहा है.रायपुर शहर का एकमात्र अधिकृत फूल बाजार होने के कारण वहां अत्यधिक भीड़ लगने से अधिकतर यातायात बाधित हो जाता है. जिससे लोगों को असुविधा का सामना करना पड़ता है. भाठागांव बस स्टेण्ड के सामने रिक्त भूमि पर नया फूल बाजार बन जाने से नागरिकों को एक अतिरिक्त एवं नए फूल बाजार की सुविधा मिल सकेगी एवं यह नया फूल बाजार प्रारम्भ हो जाने पर शारदा चौक के समीप के पुराने फूल बाजार में लोगों की भीड़ कम हो जाएगी और इससे नागरिकों को काफी राहत मिलेगी.
आयुक्त ने जोन 6 जोन कमिश्नर को शीघ्र नया फूल बाजार का निर्माण एवं विकास करने नियमानुसार स्वीकृति लेने की कार्यवाही प्राथमिकता से सुनिश्चित करने निर्देशित किया है. रायपुर जिला कलेक्टर के निर्देश पर आयुक्त ने जोन 6 जोन कमिश्नर की उपस्थिति में भाठागांव बस स्टेण्ड के सामने इंडियन आयल कारपोरेशन के पेट्रोल पम्प हेतु चिन्हित स्थल का निरीक्षण किया एवं पेट्रोल पम्प के सम्बन्ध में कार्यवाही की प्रगति की जानकारी लेकर सम्बंधित अधिकारियों को स्थल पर आवश्यक निर्देश दिये.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here