जिले में पीलिया के केस बढ़े, 9 मरीज अस्पताल में भर्ती

बिलासपुर : तापमान में आ रहे उतार-चढ़ाव से मौसमी बीमारी का असर दिखने लगा है। इसके अलावा बड़े पैमाने पीलिया और डायरिया के मरीज अस्पताल पहुंच रहे हैं। स्थिति को देखते हुए जिला अस्पताल और सिम्स में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पिछले 15 दिनों में मौसमी बीमारी के सैकड़ों मरीज सामने आए हैं। इसमें सर्दी, बुखार, खांसी, बदन दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंच रहे हैं। इस बीच पीलिया ने अपना प्रकोप दिखाना शुरू कर दिया है। जिस वजह से अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।
बता दें कि शहर में पीलिया का प्रकोप देखने को मिल रहा है। वहीं इस बार गर्मी के शुरूआत में ही तारबाहर डीपूपारा क्षेत्र से पानी पीने से बीमार हो जाने का मामला सामने आया है। जिन्हें उल्टी व दस्त की समस्या भी हुई है। इसके बाद इलाज के लिए पीड़ित अस्पताल पहुंचे।
इसके बाद पीलिया की जांच की गई। 15 मरीजों में पीलिया की पुष्टि हुई है। जिसमें से करीब 9 मरीज को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके साथ ही डोर टू डोर सर्वे भी शुरू् किया गया है। पीलिया के एक साथ इतने मरीज मिलने से अस्पताल सहित इलाके में हड़कंप मच गया है। जिसे देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सभी प्रभावित क्षेत्र में कैंप लगाया है। वहीं पानी के भी सैंपल लिए जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here