भारत- पाकिस्तान मैच के टिकटों की लगी बोली , 1.86 करोड़ तक पहुँची कीमत…

मुंबई : भारतीय क्रिकेट फैंस मैच लाइव देखने के लिए कोई भी मौका नहीं छोड़ते खासकर जब मैच भारत और पाकिस्तान के बीच हो, बता दे 9 जून 2024 को नासाउ काउंटी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, न्यूयॉर्क (यूएसए) में भारत- पाकिस्तान के बीच मैच खेला जायेगा। इस मैच की टिकटों की कीमत 1.86 करोड़ रुपये पहुँच गई है.
भारत और पाकिस्तान के बीच प्रतिद्वंद्विता को सामान्य शब्दों में बयां कर पाया आसान नहीं है. यह केवल खेल नहीं होता है, जबकि इसमें लोगों के जज्बात जुड़े होते हैं. दोनों देशों के बीच राजनीतिक तनाव के कारण क्रिकेट के मैदान पर गिने-चुके मुकाबले सुनिश्चित होते हैं. यह कमी ही है जो इन टाइटन्स को टकराते देखने के आकर्षण को बढ़ाती है, जिससे मांग अभूतपूर्व स्तर तक पहुंच जाती है.
भारत-पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच की प्रीमियम सीटों के लिए $400 (INR 33,148) के आधार मूल्य से पुनर्विक्रय प्लेटफ़ॉर्म पर टिकट की पेशकश की जा रही है. स्टबहब पर, सबसे सस्ते टिकट की कीमत 1.04 लाख रुपए है, जबकि सीटगीक ने बुलंदियों को छूते हुए सबसे महंगे टिकट की कीमत 1.86 करोड़ रुपए बताई है, जिसमें फीस भी शामिल है.
इस मुकाबले के टिकटों की कीमतों में मुद्रास्फीति की वृद्धि विश्व स्तर पर सबसे प्रतिष्ठित खेल आयोजनों में से कुछ को टक्कर देती है. 2023 में विश्व सीरीज का औसत टिकट $1,100 (INR 91,000) था, जबकि सुपर बाउल 58 टिकट $9,000 (INR 7.45 लाख) तक पहुंच गया. फिर भी भारत-पाकिस्तान मैच ने पुनर्विक्रय स्पेक्ट्रम पर इन आंकड़ों को पीछे छोड़ दिया है, जो इसके प्रति लोगों के अद्वितीय आकर्षण को बताती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here