जनचौपाल में लोगों ने आवेदन के माध्यम से बताई समस्याएं , अनेक आवेदनों का किया गया त्वरित निराकरण…

रायपुर : कलेक्टर डाॅ. गौरव सिंह के मार्गदर्शन में आज कलेक्ट्रेट परिसर स्थित रेडक्राॅस सभाकक्ष में रायपुर जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी विश्वदीप ने जनचौपाल के माध्यम से आम नागरिकों की समस्याएं सुनी।
जनचैपाल में 102 आवेदन प्राप्त हुए। सिलतरा निवासी बलीराम साहू को कान से कम सुनाई देता था, जिसके समाधान के लिए वह कलेक्टर जनचैपाल पहुंच अधिकारियों से मदद मांगी, जिसपर मौके पर बलीराम साहू को हियरिंग मशीन उपलब्ध कराई गई। अब उन्हें कान से सुनने में कोई तकलीफ नहीं होगी।
बलीराम साहू के पुत्र पुरूषोत्तम साहू अपने पिता के बहरेपन का इलाज मेकाहारा में करा रहे थे। उन्हें लंबे समय से कान में सुनने की तकलीफ हो रही थी। वे स्पष्ट आवाज सुन नहीं पाते थे। आज जनचैपाल में उनके आवेदन पर त्वरित संज्ञान लेते हुए समाज कल्याण विभाग की ओर से हियरिंग मशीन उपलब्ध कराई गई। मशीन मिलने से बलीराम और उनके पुत्र ने खुशी जाहिर की और जिला प्रशासन का धन्यवाद जताया।
इसी प्रकार आज जनचौपाल में कई अनेक आवेदक जिनमें- लाखेनगर, हनुमान नगर निवासी दीपक देवांगन ने छात्रवृत्ति की राशि प्राप्त करने हेतु, धनसुली के विरेंद्र कुमार ने प्रधान पाठक को शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला में उपस्थिति, न्यू राजेंद्र नगर निवासी प्रीति यादव द्वारा पति के द्वारा गाली-गलौज मारपीट व बिना तलाक दूसरी शादी के संबंध में, भू-अभिलेख के नियमों के तहत संविलयन कर रिकाॅर्ड दुरूस्त करने, ग्राम पंचायत नरदहा के सरपंच द्वारा प्राथमिक शाला लोहराभाठा में सहायक शिक्षक की व्यवस्था करने, सुंदर नगर निवासी चंद्रकीर्ति पांडे द्वारा आधार कार्ड बनवाने, तेलीबांधा निवासी छोटे लाल बाघ द्वारा जाति प्रमाण पत्र की द्वितीय प्रति प्रदान करने के लिए अपनी मांग और समस्याओं से संबंधित आवेदन अधिकारियों के समक्ष प्रस्तुत किया। जनचैपाल में कुल 102 आवेदन आए जिन पर यथासंभव निराकरण करने के आदेश कलेक्टर ने अधिकारियों को दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here