कलेक्टर डॉ. सिंह ने जिले में राजिम कुंभ कल्प की तैयारियों का लिया जायजा…

रायपुर : कलेक्टर डॉ. गौरव सिंह आज सुबह अभनपुर तहसील के नयापारा पहुंचे। उन्होंने वहां रायपुर जिले के क्षेत्र में राजिम कल्प कुंभ की तैयारियों का जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए।
उन्होंने अधिकारियों से कहा कि कुंभ में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित हो इस बात का ध्यान रखे। उन्होंने नगरपालिका अधिकारियों को निर्देश दिया कि साफ सफाई की व्यस्था दुरस्त रखे और इसके लिए मॉनिटरिंग टीम बनाए। कलेक्टर डॉ. सिंह ने खाद्य विभाग को निर्देश दिया कि दाल-भात सेंटर की पूरी प्रक्रिया पूर्ण करें ताकि समय से शुरुआत की जा सके। साथ ही पीएचई विभाग को पेयजल, शौचालय की व्यवस्था एवं दुकान का आवंटन सुव्यस्थित ढंग से करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि राजिम कुंभ कल्प के लिए जिले में बनने वाले कुंड की साफ – सफाई अच्छे ढंग से हो। सड़कों के किनारे पुराने वाहन को हटाया जाए। निर्माण सामग्री भी भीतर रखें ताकि यातायात सुव्यवस्थित रहे। उन्होंने कहा कि नदी के पास सड़कों के किनारे जाली और बेरिकेंडिंग लगाया जाए। डॉ. सिंह ने रेलवे से कहा कि रेल पात को व्यवस्थित करें ताकि पार्किंग में दिक्कत ना हो।
उन्होंने राजिम कुंभ मेले की सतत निगरानी करने पुलिस प्रशासन, राजस्व और नगर पालिका की संयुक्त टीम बनाने के निर्देश दिए। कलेक्टर डॉ. सिंह ने अभनपुर में राजिम-अभनपुर हाईवे के निर्माण कार्य का भी जायजा लिया और आवश्यक निर्देश दिए। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त अविनाश मिश्रा, जिला पंचायत सीईओ विश्वदीप उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here