विधानसभा में उठा तेलीबांधा से वीआईपी चौक तक डिवाइडर निर्माण का मामला, अरुण साव ने जांच की कही बात…

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज बजट सत्र में तीसरे दिन की कार्यवाही शुरू हुई। इस दौरान रायपुर के तेलीबांधा से वीआईपी सड़क सुंदरीकरण में गड़बड़ी का मुद्दा उठा। मंत्री अजय चंद्राकर ने यह मुद्दा उठाया। जिस पर उप मुख्यमंत्री अरुण साव ने माना गड़बड़ी हुई है। उन्होंने समिति बनाकर जांच की बात कही।
विधायक अजय चंद्राकर ने पूछा, रायपुर के जोन क्रमांक 10 के अंतर्गत तेलीबांधा चौक से वीआईपी चौक तक डिवाइडर सौंदर्यीकरण कार्य हेतु दिनांक 26.10.2022 को कुल कितनी लागत का टेंडर जारी किया गया था तथा निर्माण कार्य, किस मद की राशि से, कब से, किसी एजेंसी द्वारा प्रारंभ किया गया था विभाग को कब पता चला कि निर्माण कार्य प्रारंभ हो चुका है।
सवाल के जवाब में उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने बताया कि तेलीबांधा चौक से वीआईपी चौक तक डिवाइडर का सौंदर्यीकरण कार्य हेतु दिनांक 26.10.2022 को 12 विभिन्न कार्य हेतु अलग-अलग कुल राशि 200.36 लाख लागत का टेंडर जारी किया गया था। उक्त कार्य हेतु अनटाईड फंड से स्वीकृति प्रदान की गई थी, स्थल पर निर्माण कार्य पूर्ण से प्रारंभ होने की जानकारी वार्ड निरीक्षण के दौरान उप अभियंता से प्राप्त हुई है।
उप अभियंता नगर पालिका निगम रायपुर द्वारा स्थल पर निर्माण एजेंसी के मालिक का नाम पता पूछने पर स्थल पर कार्यरत मजदूरों द्वारा अभिज्ञता जाहिर की जिसके कारण एजेंसी का नाम एवं पता नहीं चल पाया है। निर्माण के संबंध में समाचार पत्रों एवं अन्य माध्यम से सूचना प्राप्त होने पर जोन क्रमांक 10 द्वारा जारी की गई निविदा 26 अगस्त 2022 को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here