जल्द प्रारंभ होगा स्मार्ट सिटी द्वारा मोतीबाग के पास बनाया जा रहा स्मार्ट रीडिंग रूम…

रायपुर : कलेक्टर एवं नालंदा परिसर प्रबंधन सोसायटी के सह अध्यक्ष डॉ. गौरव कुमार सिंह की अध्यक्षता में कार्यकारिणी समिति की बैठक हुई। जिसमें यह निर्णय लिया गया कि मोतीबाग में निर्माणाधीन स्मार्ट रीडिंग रूम की सदस्यता के लिए आवेदन प्रक्रिया 01 फरवरी 2024 से प्रारंभ की जाएगी।
साथ ही यह भी तय किया गया कि जो युवा स्मार्ट रीडिंग रूम मोतीबाग में सदस्य बनना चाहते हैं वे नालंदा परिसर लाइब्रेरी एवं सेन्ट्रल लाइब्रेरी रायपुर से आवेदन प्राप्त कर सकते हैं।
उल्लेखनीय है कि मोतीबाग मंे रायपुर स्मार्ट सिटी द्वारा स्मार्ट रीडिंग रूम बनाया जा रहा है। जो युवाओं के लिये जल्द ही प्रारंभ होगा। यह लाइब्रेरी भी नालंदा परिसर लाईब्रेरी की तरह 24×7 संचालित होगी। जी प्लस टू में निर्माणाधीन इस लाईब्ररी में 600 युवाओं के लिये एक साथ बैठने की व्यवस्था है।
पूर्णतः वातानुकूलित इस लाइब्रेरी में कम्प्यूटर सिस्टम, प्रतियोगी परीक्षा संबंधी किताबें, फ्री-वाई.फाई के साथ-साथ अत्याधुनिक सिक्योरिटी सिस्टम सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी।
बैठक में नगर पालिक निगम के आयुक्त अबिनाश मिश्रा, जिला पंचायत रायपुर के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विश्वदीप एवं कार्यकारिणी समिति के सदस्यगण उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here