छात्रों ने खोला प्रिंसिपल के खिलाफ मोर्चा , सैकड़ो छात्र बैठे धरने पर…

लोरमी : मुंगेली जिले के लोरमी तहसील के बंधवा गांव में संचालित एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय में 420 बच्चे अध्यनरत है जहां पर आज सुबह से ही बच्चे अपने कई मांगों को लेकर एकलव्य आवासीय विद्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन में बैठ गए हैं. कुछ छात्रों के हाथ में तख्ता है उसमें प्राचार्य को हटाने की बात के अलावा जब तक मांग पूरी नहीं होगा तब तक धरना प्रदर्शन जारी रखने की बात कही है।

बता दें एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय का विवादों से गहरा नाता रहा है एक वर्ष पूर्व भी छात्रों ने प्रभारी अधिक्षक को हटाने के लिए आंदोलन किया था आज सुबह से ही पढ़ाई के समय बच्चे धरना प्रदर्शन में बैठे हैं जिससे उनकी पढ़ाई पूरी तरह से ठप है दरअसल जानकारी के मुताबिक छात्र-छात्राओं के द्वारा अपनी  कई मांगों को लेकर लगातार विद्यालय प्रबंधन को सूचना दी गई।

बावजूद इसके महीनों बाद उनकी मांगों पर कोई अमल नहीं हुआ. जिसके चलते आज सुबह से ही बच्चे धरना प्रदर्शन बैठ गए हैं.वंही छात्राओं का कहना है कि जिला स्तर के जवाबदार अधिकारी जब तक मौके पर आकर समस्या का निराकरण नहीं करेंगे तब तक धरना प्रदर्शन जारी रहेगा.

वही बच्चों के धरना प्रदर्शन को लेकर एकलव्य आदर्श आवासीय विद्यालय के पालक समिति के अध्यक्ष गुलाब सिंह मंडावी ने विद्यालय प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब बच्चों के लिए लाखों रुपए का फंड आ रहा है तब उन्हें समय पर सुविधा क्यों नहीं मिल रहा है इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और यदि को भी दोषी हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here