पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने मजदूरों को कंबल वितरित कर मनाया नया साल, कहा कि- छत्तीसगढ़ के लोगों को नहीं होगी कोई कष्ट….

रायपुर। भूपेश बघेल ने मुख्यमंत्री रहते हर बार नए साल की शुरुआत मजदूरों के साथ करते हैं. इस बार भी पूर्व सीएम भूपेश बघेल गांधी मैदान स्थित पुराने कांग्रेस भवन के पास मजदूरों के बीच नए साल की शुरुआत करने पहुंचे. उन्होंने जरूरतमंदों को कंबल वितरित किया. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नववर्ष की प्रदेशवासियों को बधाई दी.
इस दौरान भूपेश बघेल ने कहा कि हर साल की तरह इस साल भी नई शुरुआत मजदूर साथियों के साथ किया है, हर बार करते हैं. ये परम्परा हम जारी रखे हैं, मजदूरों के हित में हमारी सरकार ने शुरू किया. गरीब के बच्चे भी अंग्रेजी माध्यम में पढ़ सके इसलिए लिए हमने आत्मानंद स्कूल खोले, आज पूरे देश में 5 किलो राशन मिलता हैं, हमारी सरकार 35 किलो देना शुरू किया, स्वास्थ्य के क्षेत्र में जेनेरिक मेडिकल, हार्ट बाजार क्लिनिक योजना, मोहहल्ला में जाकर गरीबों का इलाज किये, सभी वार्ड में मेडिकल मोबाइल यूनिट जाता था, तमाम प्रकार के इलाज होते थे, ये सब हमने शुरू किया. गरीबों की आय बढ़े इसके लिए गौमाता की सेवा के माध्यम से गोबर गौमूत्र खरीदे, लाखों परिवारों की आय बढ़ी, स्व सहायता समूह की महिलाओं को काम दिया, मेहनतकश साथी को सम्मान देना का काम किया, मजदूर दिवस के दिन बोरे-बासी, चीला-फरा, अंगाकर रोटी का भी मजा लिए, जब हम सरकार में थे तो ये सब शुरुआत किये थे. 2024 मंगलमय हो यही कामना है.
नए साल की शुरुआत मजदूरों के साथ
पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, हर साल मुंह मीठा करके मजदूरों को कंबल बांटते हैं. देश के निर्माण में श्रम श्रमिकों का महत्वपूर्ण योगदान रहता है, नए साल की शुरुआत हर साल यही से करते हैं.
छत्तीसगढ़ के लोगों को ना हो कोई कष्ट
नए साल का क्या संकल्प रहेगा? इस पर भूपेश बघेल ने कहा, नए साल का संकल्प यही है कि छत्तीसगढ़ खुशहाल रहे, छत्तीसगढ़ के लोगों को कोई कष्ट ना हो, छत्तीसगढ़ प्रगति करें, यही हमारा संकल्प है. 2024 में चुनाव है वह भी नजदीक है उसके पहले 14 जनवरी से राहुल जी यात्रा शुरू कर रहे हैं. न्याय यात्रा में हम लोग शामिल होंगे और छत्तीसगढ़ को भी जोड़ेंगे.
राम मंदिर में श्रेय पर दिया बयान
राम मंदिर में श्रेय की राजनीति पर भूपेश बघेल ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर राम मंदिर बना है. राजीव गांधी जब प्रधानमंत्री थे तब उन्होंने कहा था न्यायालय का जो आदेश है इससे ना 1 इंच आगे ना पीछे होगा, वैसे ही लागू किया जाएगा. उस समय उन्होंने कहा था और हुआ भी यही. यह लोग भले चीखते चिल्लाते रहे लेकिन न्यायालय के आदेश से ही राम मंदिर बन रहा है. जबरदस्ती श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं. शुरू से ही हमारा स्टैंड रहा न्यायालय का आदेश हम मानेंगे आज ये लोग राजनीतिकरण कर रहे हैं, हवाई अड्डा बने कौन रोक रहा है लेकिन बेच क्यों रहे हो? हवाई अड्डा बन रहा है दूसरी तरफ बेच भी रहे हो, देश को बेचने में लगे हैं, अयोध्या में एयरपोर्ट बना है वह कब तक बचा रहेगा बिकने से यह बताएंगे?
बीजेपी की घोषणाओं पर कहा- अभी हम लोग केवल होर्डिंग में देख रहे हैं
भाजपा की घोषणाओं पर भूपेश बघेल ने कहा कि सरकार का काम है उसे पूरा करना, हम तो देख रहे हैं. अभी तो विभाग बटा है, मंत्रियों के रहने की भी जगह मकान नहीं दिया गया है. बनने दीजिए, बैठने दीजिए, व्यवस्थित होने दीजिए, काम करने दीजिए. अभी हम लोग केवल होर्डिंग में देख रहे हैं योजनाओं को धरातल में आने तो दीजिए काम करने का मौका तो दीजिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here