छत्तीसगढ़ की महिलाओं को बड़ा तोहफा, इस दिन से मिलेगा महतारी वंदन योजना का पूरा लाभ…

रायपुर। छत्तीसगढ़ में नई सरकार आने के बाद प्रदेश में अभी सबसे ज्यादा चर्चा महतारी वंदन योजना को लेकर है। महिलाएं भी आस लगाई बैठी हैं कि आखिर कब उन्हें योजना का लाभ मिलेगा। नए साल के मौके पर सरकार की ओर से बड़ी जानकारी निकलकर सामने आई है। बता दें कि महतारी वंदन योजना को लेकर कैबिनेट मंत्री श्याम बिहारी जयसवाल का एक बड़ा बयान सामने आया है।
उन्होंने कहा कि अगले महीने से महतारी वंदन योजना का लाभ महिलाओं को मिलने लगेगा। इसमें बजट का भी प्रावधान भी रखा गया है। जितनी भी माताएं बहनें हैं, उनका फॉर्म विधिवत रूप से फिर से भरवाया जाएगा। मिली जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि मंगलवार यानी कल विष्णु कैबिनेट की बैठक में महतारी वंदन योजना समेत अन्य योजनाओं को लेकर चर्चा होगी।
सरकार सीबीआई जांच, पूर्ववर्ती सरकार की योजनाओं, प्रदेशवासियों के अयोध्या दर्शन, राजिम कुंभ और अयोध्या में रामलला के दर्शन, प्रधानमंत्री आवास, धान खरीदी की तारीख बढ़ाने और मोदी की गारंटियों को पूरा करने के मुद्दे पर चर्चा कर सकती है। दूसरी ओर कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि साय कैबिनेट में 3100 रुपए की दर से धान खरीदी और धान के बोनस को लेकर भी फैसले लिए जा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here