हसदेव जंगल कट कर साफ हो जायेगा तो पशु – पक्षी का कहा होगा बसेरा, क्या बीजेपी या कांग्रेस के बंगलो में होगा डेरा ?

रायपुर। छत्तीसगढ़ के हसदेव जंगल में कांग्रेस के शासन में भी तेजी से जंगल कटाई हो रहा था और बीजेपी के शासन में भी कटाई हो रहा है. अब सोचने वाली ये बात है कि जंगल कट कर साफ हो जायेगा तो पशु- पक्षी का कहा होगा बसेरा ?

पशु-पक्षी की भाषा - Blogspot

छत्तीसगढ़ में धीरे- धीरे जंगल तेजी से साफ होते जा रहा है। वही हसदेव जंगल में कांग्रेस के शासन में बहुत ही तेजी से वनों की कटाई हो रही थी और अब बीजेपी के शासन में भी वनों की कटाई लगातार जारी है. क्या प्राकृतिक के साथ खिलवाड़ करना सही है? अब सोचने वाली ये बात है की जंगल कट कर साफ हो जायेगा  तो पशु- पक्षी कहा जायेंगे?

हसदेव के जंगलों में डेढ़ हजार से अधिक पेड़ों की हुई कटाई, कैसे बचेगा छत्तीसगढ़ का फॉरेस्ट ?, cutting-of-trees-continues-in-hasdeo -coal-mines-area-near-surguja-and-korba-forest

क्या बीजेपी , कांग्रेस के बंगलो में रहेंगे ? ग्रामीण लगातार हसदेव जंगल की कटाई को लेकर विरोध कर रही है. पर उनकी गुहार कोई नहीं सुन रही है. वही कांग्रेस के शासन में हसदेव जंगल में जोरों से कटाई चल रहा था और आज वही कांग्रेस विरोध कर रही है. उस समय क्या कांग्रेस के आँखों में पट्टी बंधी हुई थी ?

Save Hasdeo Forest Ambikapur Chhattisgarh Save Hasdeo Forest Villagers Live In Tents Inforest Ann | Save Hasdeo Forest: छत्तीसगढ़ में पेड़ों को बचाने के लिए जंगल में टेंट लगाकर रह रहे हैं

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here