Crime News: जमीन की रजिस्ट्री कराने के नाम पर ठग लिए 26 लाख रुपये, जानिए क्या है पूरा मामला…

Crime News : छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले में ठगी का मामला सामने आया हैं जहां व्यवसायी और उनके दोस्त को जमीन की रजिस्ट्री कराने का झांसा ठग ने उनसे 26 लाख रूपये ऐठ लिए। आरोपित ने मामले में समझौता के लिए व्यापारियों को एक चेक भी दिया। इसमें भी 11 लाख की बजाए 11 हजार रुपये भर दिया। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

पूरा मामला

जानकारी के अनुसार दयालबंद में रहने वाले सुरेंद्र सिंह आजमानी व्यवसायी हैं। उनकी बुधवारी में साइकिल की दुकान है। व्यवसायी ने बताया कि तोरवा के गुरुनानक चौक के पास रहने वाले श्यामसुंदर मुदलियार ने अपनी पत्नी स्मिता मुदलियार के नाम की तीन हजार वर्ग फीट जमीन को सन्नी छाबड़ा और सुरेंद्र आजमानी के पास बेचने का सौदा किया था। इसके लिए व्यवसायी ने 11 लाख रुपये एडवांस दिया।

श्यामसुंदर ने व्यवसायी को एक मुख्तियारनामा भी दिखाया था। सौदे के बाद व्यवसायी ने शेष रुपये देकर रजिस्ट्री के लिए कहा। इस पर वह टालमटोल करने लगा। धोखाधड़ी की आशंका पर व्यवसायी ने मामले की शिकायत तोरवा थाने में की। जिस पर श्याम सुंदर मुदलिया और बसंत साहू थाना पहुंचा। उन्होंने मामले में समझौता की बात किया तो व्यवसायी राजी हो गया।

श्याम सुंदर ने लिखा पढ़ी के बाद 11 लाख रुपये व्यवसायी के दोस्त सन्नी छाबड़ा 11 लाख रुपये का चेक दिया। साथ ही 15 लाख रुपये का एक चेक सुरेंद्र आजमानी को देने की बात कही। सन्नी को चेक देते समय श्याम सुंदर ने चालकी करते हुए 11 लाख के बजाए 11 हजार रुपये भर दिया। वहीं, सुरेंद्र को चेक देने घुमाते रहा। समझौते के बाद भी रुपये वापस नहीं मिलने पर व्यवसायी ने मामले की शिकायत तोरवा थाने में की है। इस पर पुलिस ने जुर्म दर्ज कर मामले को जांच में लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here