CG News : जोगी जनता कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से शिकायत, बीजापुर कलेक्टर और SDM को हटाने की मांग…

CG News : जोगी जनता कांग्रेस ने बीजापुर कलेक्टर और SDM के खिलाफ निर्वाचन आयोग पहुंचकर शिकायत की। इस दौरान उन्होंने बीजापुर कलेक्टर राजेंद्र कुमार कटारा और SDM पवन प्रेमी के खिलाफ विधानसभा चुनाव में सत्ता पक्ष के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया। साथ ही मतगणना से पहले दोनों ही अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की।

बीजापुर कलेक्टर और SDM को की हटाने की मांग

भाजपा नेताओं के बाद अब जोगी जनता कांग्रेस ने भी बीजापुर कलेक्टर और SDM पर कांग्रेस के इशारों पर चुनाव संपन्न कराने का आरोप लगाया है। साथ ही निर्वाचन अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर उन्हें तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की है। जोगी जनता कांग्रेस के जिला अध्यक्ष संदीप यदु का कहना है कि बीजापुर प्रत्याशी रामधार जूरी मतगणना के लिए अभिकर्ता की प्रक्रिया पूरी करने कलेक्टोरेट स्थित रिटर्निंग ऑफिसर के कक्ष में पहुंचे थे, जहां कुछ एवीएम मशीनें रखी हुई थी। साथ ही वहां भाजपा और कांग्रेस की पर्चियां भी पड़ी मिली। वही SDM से इस संबंध में पूछताछ करने पर बातों को गोलमोल घूमाकर पेश किया गया, जिससे साबित होता है कि कलेक्टर और SDM सत्ता पक्ष के इशारों पर काम कर रही है। इसके चलते मतगणना के दौरान गड़बड़ी होने की आशंका बनी हुई है।
वहीं जोगी जनता कांग्रेस की इस शिकायत के बाद जॉइंट इलेक्शन ऑफिसर नीलेश्वर महादेव क्षीरसागर ने मामले की जांच करने की बात कही है। उन्होंने बताया कि चुनाव के समय मतदान के लिए ट्रेनिंग देने सहित कई कारणों से एवीएम मशीन का उपयोग किया जाता है, जिसे स्ट्रांग रूम में ना रखकर सरकारी विभाग के दफ्तरों में रखा जाता है, जो पूरी तरह से खली होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here