मतदान केन्द्रो में महिलाओं के लिए शौचालय सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं का करें इंतजाम : ऑब्जर्वर विमला आर…

रायपुर , 01 नवम्बर 2023 : उत्तर विधानसभा की आब्जर्वर (सामान्य) विमला.आर (आई.ए.एस) द्वारा सेक्टर अधिकारियों की बैठक ली गई। उन्होंने कहा कि इस बार उत्तर विधानसभा में चुनाव का संचालन महिला अधिकारियों के जिम्मे दिया गया है। सभी मतदान केन्द्र में महिलाओं के लिए शौचालय सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं का इंतजाम करें। सामान्य सेक्टर ऑफिसर और पुलिस सेक्टर ऑफिसर का संमन्वय बनाकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि सभी टीम भावना से कार्य करते हुए मतदान को शांतिपूर्ण ढंग से संपादित करवाएं।
विमला आर. ने सभी अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि सेक्टर ऑफिसर रिटर्निंग ऑफिसर के सबसे महत्वपूर्ण अंग हैं। सभी सेक्टर ऑफिसर ईवीएम को अच्छे से हैंडल करना सीखें और मैनुअल बुक, मॉक पोल और रूट प्लान के विषय मे अच्छी तरह से जानकारी प्राप्त करलें। उन्होंने सेक्टर ऑफिसर एवं सेक्टर पुलिस ऑफिसर की आपस मे परिचय तथा एक दूसरे के साथ क्षेत्र में ज्वाइंट विजिट करने कहा। साथ ही अवैध शराब, नकद आदि की जब्ती के संबंध में भी सख्त निर्देश दिए।
बैठक में पुलिस अधिकारियों द्वारा बताया गया कि इस विधानसभा में संवेदनशील क्षेत्र चिन्हित किए गए हैं।,वहां पर पेट्रोलिंग दल तैनात रखी जायेगी। सभी मतदान केन्द्र में सुरक्षा के उपयुक्त प्रबंध किये जाएंगे। बैठक में सेक्टर ऑफिसर को ईवीएम को संचालित करने प्रशिक्षण भी दिया गया। बैठक में अपर कलेक्टर एवं रिटर्निंग ऑफिसर बी.बी पंचभाई, सहायक रिटर्निंग ऑफिसर आशुतोष देवांगन एवं जयेन्द्र सिंह, सीएसपी श्री मनोज ध्रुव, मास्टर ट्रेनर अजीत हुन्डेट सहित सेक्टर और पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here