PM Modi Tweet : बाइडेन के पहले भारत दौरे से पहले PM मोदी का ट्वीट, दिया ये बड़ा अपडेट…

PM Modi Tweet : भारत में 18वें G20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit) होने वाला है जिसमे विदेश के कई राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री शामिल होने वाले है। बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन पहली बार भारत आ रहे हैं। भारतीय समय के मुताबिक, रात 2 बजकर 15 मिनट पर उनके विमान एयरफोर्स वन ने वॉशिंगटन से दिल्ली के लिए उड़ान भरी। बाइडेन का विमान शाम करीब 6 बजकर 40 मिनट पर दिल्ली में लैंड करेगा। जहां केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह उनका स्वागत करेंगे। इसेक बाद शाम 8 बजे बाइडेन-मोदी की मुलाकात होगी। बाइडेन से मुलाकात से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर बड़ा अपडेट दिया है। पीएम मोदी ने बताया कि आज शाम वो किससे-किससे द्विपक्षीय वार्ता करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी का ट्वीट

PM Modi Tweet : पीएम मोदी ने ट्वीट किया कि आज शाम, मैं अपने आवास पर तीन द्विपक्षीय बैठकों का इंतजार कर रहा हूं. मैं मॉरीशस के पीएम, बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना और जो बाइडेन से मुलाकात करूंगा. बैठकों से इन देशों के साथ भारत के द्विपक्षीय संबंधों की समीक्षा करने और विकासात्मक सहयोग को और मजबूत करने का मौका मिलेगा.

3 दिनों में 15 द्विपक्षीय वार्ता करेंगे PM मोदी

PM Modi Tweet : बता दें कि भारत के लिए G-20 सम्मेलन, मित्र देशों के साथ दोस्ती की एक नई शुरुआत कर सकते है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन 3 दिनों में 15 देशों के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। जी20 शिखर सम्मेलन का काउंटडाउन चल रहा है। विदेशी नेता भारत आ रहे हैं। कई देशों के नेता दिल्ली पहुंच चुके हैं। आज अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन, ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक समेत कई नेता भारत आने वाले हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तमाम नेताओं का स्वागत करेंगे, उनसे मिलेंगे और इन 3 दिनों में 15 द्विपक्षीय वार्ता करेंगे।

पीएम मोदी विभिन्न देश के इन नेताओं से करेंगे मुलाकात

PM Modi Tweet : जानकारी के मुताबिक, 8 सितंबर मॉरीशस, बांग्लादेश और अमेरिका के राष्ट्राध्यक्षों के साथ पीएम मोदी की मुलाकात करेंगे। 9 सितंबर को यूके, जापान, जर्मनी और इटली के नेताओं के साथ प्रधानमंत्री मुलाकात करेंगे और द्विपक्षीय वार्ता होगी। 10 सितंबर को 6 देशों के नेताओं के साथ द्विपक्षीय मुलाकात और बातचीत होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here