Smart cities mission : मोर रायपुर ऐप को नेशनल ई-गवर्नेंस अवॉर्ड से किया गया सम्मनित…

Smart cities mission : छत्तीसगढ़ एक ऐसा राज्य है जो लगतार विकास की पथ पर आगे बढ़ रहा है और इसी के साथ इंडिया स्मार्ट सिटिज मिशन -2022 के अंतर्गत भारत सरकार के आवास और शहरी कार्य मंत्रालय ने कई अवार्ड की अनौंस्मेंट किया गया | जिसके चलते रायपुर स्मार्ट सिटी को 5 अवॉर्ड मिले और मोर रायपुर ऐप को नेशनल ई-गवर्नेंस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया |
अलग – अलग राज्य उनको सम्मानित कियर गये अवार्ड
सामाजिक दृष्टिकोण की कैटेगरी में गुजरात के वडोदरा और उत्तर प्रदेश के आगरा शहर के प्रोजेक्ट को पहला और दूसरा स्थान दिया गया। इसके बाद रायपुर के बी.पी. पुजारी शाला भवन उन्नयन (रेनोवेशन) कार्यक्रम को देश में तीसरा स्थान मिला है। इसके अलावा इनोवेशन की श्रेणी में रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड की ओर से निर्मित नालंदा परिसर को अवॉर्ड से दिया गया है। इस कैटेगरी में हुगली धारवाड़ और सूरत शहर के प्रोजेक्ट को पहला और दूसरा स्थान मिला है।
रायपुर में ई-गवर्नेंस के लिए मोर रायपुर ऐप के सिस्टम को बेहतर कदम माना गया है। ऐप के अंतर्गत डिजिटल डोर नंबर प्लेट, नगर निगम से संबंधित करों के भुगतान, सेवा और शिकायतों के समाधान का सिस्टम तैयार करना है। जिससे नागरिक सेवाओं को हाईटेक किया जा सके। भारत सरकार के प्रशासनिक सुधार और लोक शिकायत विभाग ने इसे राष्ट्रीय ई-गवर्नेंस पुरस्कार दिया है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here