Upcoming assembly elections : भाजपा – कांग्रेस के बीच बयानबाजी का दौर जारी , दीपक बैज ने कांग्रेस पर धर्म परिवर्तन का लगाया आरोप…

Upcoming assembly elections : छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही भाजपा और कांग्रेस में बयानबाजी का दौर जारी है। इसी कड़ी में भाजपा ने कांग्रेस के संरक्षण में धर्म परिवर्तन करवाने का आरोप लगाया है। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता केदार गुप्ता ने पीसीसी चीफ दीपक बैज के द्वारा पीएम मोदी की तस्वीर जारी कर धर्मान्तरण के संबंध में दिए गए बयान पर कटाक्ष किया है। साथ ही प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर कई गंभीर आरोप भी लगाए है।
पीसीसी चीफ दीपक बैज द्वारा पीएम मोदी की चर्च में प्रार्थना करते हुए तस्वीर जारी किया गया था, साथ ही इस संबध में उनका बयान भी सामने आया था। इस मामले पर भाजपा प्रदेश प्रवक्ता केदार गुप्ता ने कटाक्ष करते हुए कहा कि बीजेपी सभी धर्मों का सम्मान करती है, लेकिन कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज के कांकेर लोकसभा क्षेत्र में आम सभा लगाकर सार्वजनिक रूप से आदिवासियों का धर्म परिवर्तन कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति किसी भी धर्म को मन से स्मरण करके धारण करता है, तो वह संवैधानिक रूप से जायज माना जाता है, लेकिन जब एक सभा के माध्यम से सार्वजनिक रूप से किसी का धर्म परिवर्तन कराया जाता है, तो यह संवैधानिक रूप से अपराध की श्रेणी में आता है। छत्तीसगढ़ में धर्मांतरण का मुद्दा बहुत ही प्रमुखता से चल रहा है और इसे कांग्रेस सरकार का भरपूर संरक्षण मिल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here