CG Political News: ओबीसी महासभा का केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ हल्ला बोल, 27 अगस्त को रायपुर में होगा महासम्मेल

CG Political News: छत्तीसगढ़ ओबीसी महासभा और पिछड़ा वर्ग कल्याण संघ के संयुक्त तत्वाधान में 27 अगस्त को पिछड़ा वर्ग महासम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। राजधानी रायपुर के रावणभांठा मैदान में आयोजित इस सम्मलेन में ओबीसी समुदाय के लिए पिछले 30 वर्षों से लंबित 27 फीसदी आरक्षण को लागू कराने की दिशा में रणनीति बनाई जाएगी। साथ ही आगामी चुनाव में केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की भूपेश सरकार को मुहतोड़ जवाब देने का मंसूबा तैयार किया जायेगा।
27 फीसदी आरक्षण लागू नहीं करने से है नाराज
CG Political News: केंद्र और राज्य सरकार द्वारा ओबीसी वर्ग के आरक्षण को लेकर अनदेखी से ओबीसी महासभा में काफी आक्रोश है। इसे लेकर ओबीसी महासभा और पिछड़ा वर्ग कल्याण संघ महासम्मेलन का आयोजन करने जा रही है। ओबीसी महासभा के प्रदेश अध्यक्ष राधेश्याम ने प्रेसवार्ता कर बताया कि देश के तमिलनाडु सहित कई राज्यों में पिछड़ा वर्ग समाज के लोगों को 50 फीसदी आरक्षण दिया गया है, लेकिन छत्तीसगढ़ में आदेश पारित होने के बावजूद पिछले 30 सालो से 27 फीसदी आरक्षण को रोक कर रखा गया है।
ओबीसी वर्ग के 95 समाज के लोग होंगे शामिल
CG Political News: उन्होंने बताया कि बस्तर में आरक्षण के चलते पिछड़े वर्ग के लोगों को चुनाव लड़ने से लेकर कई तरह की समस्याएं आ रही है। पीएम मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सहित कई मंत्री पिछड़े वर्ग है, फिर भी उन्हें समाज की समस्याएं दिखाई नहीं दे रही है। इस महासम्मेलन के माध्यम से 27 अगस्त को प्रदेश भर के पिछड़ा वर्ग से जुड़े 95 समाज के लोग एक जगह इकट्ठा होकर आगे की रणनीति तैयार करेंगे। वही महासभा और संघ के लोगों ने आगामी विधानसभा चुनाव में केंद्र की मोदी सरकार और प्रदेश की भूपेश सरकार को देख लेने की चुनौती दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here