Crime News : एक बार फिर 13 वर्षीय लड़की के साथ बलात्कार का मामला, जानिए पूरी घटना…

Crime News : भारत में आये दिन लड़कियों के साथ दुष्कर्म के मामले सामने आते रहता है जिसके चलते देश की राजधानी दिल्ली में एक 13 वर्षीय लड़की को राष्ट्रीय राजधानी से अपहरण कर पंजाब, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश ले जाया गया, जहां अपहरणकर्ता ने उसके साथ कई बार बलात्कार किया. दिल्ली महिला आयोग (DCW) के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि लड़की को बचा लिया गया है. मामला तब सामने आया जब लड़की की मां ने DCW से संपर्क किया और अपनी बेटी के अपहरण के संबंध में शिकायत दर्ज कराई.
21 जुलाई को हुआ था अपहरण
डीसीडब्ल्यू अधिकारी ने कहा, ‘दिल्ली के फतेहपुर बेरी इलाके में 21 जुलाई को एक मां ने अपनी बेटी के स्कूल के पास से अपहरण की सूचना दी. इसके बाद, फतेहपुर बेरी थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई.’ कई दिन बीत जाने के बाद, मां ने 18 अगस्त को डीसीडब्ल्यू सदस्य फिरदोस खान के सामने अपनी निराशा व्यक्त की. उन्होंने कहा कि उनकी बेटी लापता है और उनकी शिकायत पर कोई प्रगति नहीं हुई है.
लखीमपुर खीरी में मिली लड़की
अधिकारी ने कहा, ‘मां भावनात्मक रूप से व्यथित थी और रोजाना थानों के चक्कर लगाकर थक गई थी. उसे बेटी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल रही थी. डीसीडब्ल्यू सदस्य ने 18 अगस्त को एसएचओ फतेहपुर बेरी को नोटिस जारी कर तत्काल कार्रवाई का आग्रह किया.’ इसके बाद, दिल्ली पुलिस ने लड़की को उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में ढूंढ लिया. डीसीडब्ल्यू अधिकारी ने कहा, ‘आयोग के हस्तक्षेप के बाद दिल्ली पुलिस की एक टीम ने तुरंत उसे बचा लिया और 19 अगस्त को उसे वापस दिल्ली ले आई.’
ऑनलाइन दोस्ती के बाद किडनैप
लड़की ने बताया कि उसका लगभग 30 साल के एक व्यक्ति ने अपहरण कर लिया था, जिससे वह ऑनलाइन मिली थी. उसने खुलासा किया कि अपहरणकर्ता उसे पंजाब, चंडीगढ़ और उत्तर प्रदेश में विभिन्न स्थानों पर ले गया, जहां उसने उसे अपने रिश्तेदारों के आवास पर रखा. उसने बताया कि अपहरणकर्ता ने उसके साथ कई बार बलात्कार किया. प्राथमिक संदिग्ध को पकड़ लिया गया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here