बाघ की खाल की तस्करी करने वाले 4 आरोपी गिरफ्तार

कोण्डागांव, 21 जुलाई 2023 : साइबर सेल और बयानार पुलिस ने टेमरू गांव के जंगल से बाघ की खाल की तस्करी करने वाले 4 तस्करों को गिरफ्तार किया है। गुरुवार को साइबर सेल कोण्डागांव के जरिए मुखबिर से सूचना मिली कि बयानार क्षेत्रांन्तर्गत ग्राम टेमरू के जंगल के पास 4 व्यक्ति अपनी बाइक में एक नीले रंग की पाॅलिथीन में बाघ की खाल रखे हैं, और बेचने के लिए वे ग्राहक ढूंढ रहे हैं।
मामले से पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया गया। जिस पर साइबर सेल और थाना बयानार पुलिस को संयुक्त रूप से कार्रवाई करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। संयुक्त कार्रवाई करते हुए ग्राम टेमरू जंगल के पास 2 बाइक में सवार 4 व्यक्तियों को पकड़ा गया। तलाशी लेने पर उनके कब्जे में एक बाघ की खाल पाॅलिथीन के अंदर मिली। दूसरे पाॅलिथिन में बाघ के दांत और अवशेष मिले।
आरोपियों का नाम पता पूछने पर चारों ने अपना नाम कारूराम गोटा, सोनू राम कुमेटी देउराम उसेण्डी, लखमु ध्रुव बताया। चारों आरोपी नारायणपुर के ओरछा के रहने वाले थे। पूछताछ पर आरोपियों ने बाघ की खाल और अवशेष बेचने के लिए ग्राहक का इंतजार करना स्वीकार किया। आरोपियो के कब्जे से खाल, दांत (20 लाख रुपये अनुमानित कीमत), घटना में प्रयुक्त दो बाइक 4 मोबाइल जब्त किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here