मानसून सत्र के तीसरे दिन कांग्रेस पर बरसे धरम लाल कौशिक…

रायपुर, 20 जुलाई 2023 : विधानसभा के मानसून सत्र का तीसरा दिन हंगामे के साथ – साथ हंसी – ठिठोली भरा रहा। एक तरफ जहां विधायक अजय चंद्राकर के आई लव यू शब्द को लेकर सदन में मंत्री और विधायक ठिठोली लगते रहे। वही दूसरी तरफ एसटी – एससी वर्ग के लोगों के नग्न प्रदर्शन और प्रदेश में हुए घोटाले को लेकर सदन गरमाया रहा। इस दौरान विधायक धरम लाल कौशिक ने कांग्रेस की भूपेश सरकार के खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाए।
सदन में विधायक धरमलाल कौशिक ने मंत्री अमरजीत भगत से चांवल घोटाले को लेकर सवाल किया, जिसके जवाब पर कौशिक संतुष्ट नहीं हुए। धरमलाल कौशिक आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदेश में 51 सौ करोड़ रुपये का चांवल घोटाला हुआ है और इस मामले में अनियमितता की बात को खाद्य मंत्री भी स्वीकार कर रहे है। लेकिन खाद्य मंत्री ये नहीं बता रहे कि कोर्ट में जो 24 याचिका दायर हुई है, उस पर न्यायलय ने क्या निर्देश दिया है और दोषियों पर कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है।
कौशिक ने एसटी – एससी द्वारा किये गए नग्न प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस को घेरे में लिया। उन्होंने कहा कि इस घटना से छत्तीसगढ़ का सर देशभर में झुक गया है। प्रदेश की पूरी तरह से बदनामी हो चुकी है। इसके बाद भी प्रदेश की कांग्रेस सरकार कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। कुछ समय पहले भी खालिस्तानी समर्थक यहां खालिस्तानी नारा लगते हुए निकल गए और कांग्रेस अपनी कमजोरी छुपाने में लगी है।
कौशिक ने कांग्रेस के अनुपूरक बजट को फ़ैल बताते हुए कहा कि बजट की घोषणा के बाद भी संविदा और दैनिक सहित अनियमित कर्मचारी अनिश्चित कालीन हड़ताल पर डटे हुए है, जिससे साफ़ पता चलता है कि कर्मचारी वर्ग इस बजट से खुश नहीं है। उनका कहना है कि कांग्रेस से विधानसभा चुनाव से पहले इन सभी कर्मचारियों से उन्हें नियमित करने का दावा किया था, लेकिन अब तक वादा नहीं पूरा किया गया। उन्होंने इन सब मुद्दों को लेकर अविश्वास प्रस्ताव लाने की बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here