क्लास रूम में बच्चों के सामने गांजा पीते नजर आये हेड मास्टर, सरकारी स्कूलों की व्यवस्थाओं पर उठे सवाल…

मनेंद्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर : जिले के एक सरकारी स्कूल में प्रधानपाठक के गांजा पीने का मामला सामने आया है। भरतपुर विकासखंड के ग्राम पंचायत जोल्ही के शासकीय प्राथमिक शाला में हेड मास्टर क्लास रूम में बच्चों के सामने गांजा पीते नजर आए। मामला जनकपुर थाना क्षेत्र का है।
वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि प्रधानपाठक शंभू वर्मा गांजा पी रहे हैं, पीछे से बच्चों के पढ़ने की आवाजें आ रही हैं। ये कोई पहली बार नहीं है इससे पहले भी शंभू वर्मा सिर्फ गांजा ही नहीं बल्कि शराब पीकर स्कूल आ चुके हैं। प्रधानपाठक को लेकर अभिभावकों में बेहद नाराजगी है। पालकों ने आरोप लगाया कि वे अक्सर नशे में धुत रहते हैं और इसी हालत में स्कूल भी आते हैं। लेकिन अब तो हद ही हो गई, वे बच्चों के सामने ही खुलेआम गांजा पी रहे हैं। इससे उनके बच्चों पर बुरा असर पड़ेगा।
वहीं सोशल मीडिया में वीडियो वायरल होने के बाद लोग भी सरकारी स्कूलों पर सवाल उठाते हुए कह रहे हैं कि कभी किसी स्कूल से शराब पीकर शिक्षक के गिरे होने की खबर सामने आती है, तो कभी बच्चियों से छेड़छाड़ की। ऐसे में लोग अपने बच्चों को सरकारी स्कूल में कैसे डालेंगे। जहां इस तरह के शिक्षक हों, वहां पढ़ाई की क्या हालत होगी, ये सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है।
इधर DEO अजय मिश्रा ने कहा कि BEO को इस मामले में जांच प्रतिवेदन बनाकर भेजने के लिए कहा गया है, वहां से रिपोर्ट आने पर आरोपी हेड मास्टर पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here