KEDARNATH DHAM : केदारनाथ मंदिर में मोबाइल फोन हुआ बैन- श्रद्धालु अब न तस्वीरें ले सकेंगे और न ही वीडियो बना सकेंगे….

KEDARNATH DHAM : केदारनाथ मंदिर में मोबाइल फोन ले जाने पर बैन लगा दिया गया है। बता दे मंदिर परिसर में श्रद्धालु अब न तो तस्वीरें ले सकेंगे और न वीडियो बना सकेंगे। ये फैसला बद्री-केदारनाथ मंदिर समिति (BKTC) ने लिया है।

केदारनाथ मंदिर में मोबाइल फोन बैन होने का कारण –

कुछ दिनों पहले एक महिला ब्लॉगर ने मंदिर के सामने अपने प्रेमी को प्रपोज किया था। जो पुरे सोशल मीडिया में वायरल हुआ था. जिसे देखते हुए मंदिर प्रशासन ने नाराजगी जाहिर किया. इसी को लेकर मंदिर समिति ने यह फैसला लिया है.
निर्देशों का पालन नहीं करने से मिलेगा दंड
श्रद्धालुओं को मंदिर में शालीन कपड़े पहनकर आने के लिए भी कहा गया है। साथ ही मंदिर परिसर में तम्बू या शिविर न लगाने का निर्देश दिया गया है। आदेशों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पूरी तरह से बैन
मंदिर परिसर में जगह-जगह बोर्ड लगाए गए हैं, जिन पर लिखा है कि मोबाइल फोन के साथ मंदिर परिसर में प्रवेश न करें। यहां फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी पूरी तरह से बैन है। आप CCTV कैमरे की निगरानी में हैं। हाल ही में मंदिर के गर्भ गृह में जाने से पहले ही श्रद्धालुओं के मोबाइल फोन बंद कराने के आदेश जारी किए गए थे, लेकिन अब पूरे मंदिर परिसर में ही मोबाइल पर बैन लगा दिया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here