WhatsApp Feature Update: अब वॉट्सऐप ग्रुप में कोई भी नहीं देख पायेगा आपका नंबर, जानें किस तरह से करेगा काम…

WhatsApp Feature Update: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप (Whatsapp) में जल्द ही एक नया फीचर लॉन्च करने वाला है। जिसका नाम ‘फोन नंबर प्राइवेसी’ है। इस फीचर में अब से वॉट्सऐप ग्रुप में कोई भी आपका नंबर नहीं देख पाएगा। वैसे तो अभी इस फीचर को सिर्फ कुछ बीटा यूजर्स के लिए अवेलेबल कराया गया है लेकिन टेस्टिंग के बाद जल्द ही इस फीचर को अन्य यूजर्स भी इस्तेमाल कर सकेंगे।
Android और iOS दोनों कर सकेंगे यूज़
WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, ‘फोन नंबर प्राइवेसी’ फीचर को दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम (Android और iOS) के लिए रोल आउट किया है। अगर आप इस फीचर का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो लेटेस्ट बीटा अपडेट को इंस्टॉल करना होगा। अपडेट के बाद यूजर्स को कम्यूनिटी में ‘फोन नंबर प्राइवेसी’ लेवल से का एक नया ऑप्शन शो हो जाएगा।
सिर्फ ये लोग ही देख सकेंगे आपका फोन नंबर
‘फोन नंबर प्राइवेसी’ फीचर यूजर्स को वॉट्स ऐप कम्यूनिटी में अपने फोन नंबर छिपाकर प्राइवेसी बनाए रखने में मदद करता है। रिपोर्ट में बताया कि, ‘इस फीचर को इनेबल करने के बाद यूजर्स का फोन नंबर सिर्फ कम्यूनिटी एडमिन और उन लोगों को दिखाई देगा, जिनके पास उसका नंबर कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव है। हालांकि ये प्राइवेसी फीचर सिर्फ ग्रुप के मैंबर्स पर लागू होगा, ग्रुप एडमिन का नंबर सभी को दिखाई देगा।
भारत में 48 करोड़ से ज्यादा वॉट्सऐप यूजर
भारत में करीब वॉट्सऐप के करीब 48.9 करोड़ यूजर हैं। वहीं दुनियाभर में इसके 2 अरब से भी ज्यादा यूजर हैं। वॉट्सऐप को साल 2009 में लॉन्च किया गया था। 2014 में फेसबुक ने वॉट्सऐप को 19 बिलियन डॉलर में खरीदा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here