Tesla Manufacturing Plant In India : भारत में बनेगा टेस्ला का मैन्युफैक्चरिंग प्लांट! इतने लाख रुपये सस्ती मिलेगी इलेक्ट्रिक कार…

The logo marks the showroom and service center for the US automotive and energy company Tesla in Amsterdam on October 23, 2019. (Photo by JOHN THYS / AFP) (Photo by JOHN THYS/AFP via Getty Images)
Tesla Manufacturing Plant In India :  Tesla के सीईओ ईलॉन मस्क ने भारत में अपनी फेमस कार कंपनी टेस्ला का प्लांट लगाने को लेकर निवेश के लिए मोदी सरकार के साथ बातचीत शुरू कर दी है. टाइम्स ऑफ़ इंडिया (ToI) की रिपोर्ट के मुताबिक, टेस्ला भारत में सालाना 500,000 इलेक्ट्रिक वाहनों की क्षमता वाला कार प्लांट स्थापित करने का प्रस्ताव रखा है. सबसे बड़ी बात यह है कि टेस्ला की कार कीमत भारत में 20 लाख रुपये से शुरू हो जायेगी. वहीं अगर भारत में टेस्ला का प्लांट खुलता है तो कई लोगों को रोजगार भी मिलेगा। 

 

20 लाख में मिलेगी इलेक्ट्रिक कार
Tesla Manufacturing Plant In India :  अगर टेस्ला भारत में अपना मैन्यूफैक्चरिंग प्लांट बनाता है तो ऐसी उम्मीद है कि भारत में टेस्ला की कीमत 20 लाख रुपए की हो सकती है. बता दें कि भारत में मौजूद सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक व्हीकल जैसे MG Comet, Tata Nexon जैसी कार की कीमत की दोगुनी से भी ज्यादा है.

 

भारत में टेस्ला की एट्री
Tesla Manufacturing Plant In India :  बता दें कि, जब पीएम नरेंद्र मोदी बीते दिनों अमेरिका के यात्रा पर थें उस वक्त टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने उनसे मुलाकात के दौरान कहा था कि, “नरेंद्र मोदी भारत की परवाह करते हैं और उन्होंने टेस्ला को देश में पर्याप्त निवेश करने के लिए प्रोत्साहित किया है, इसके अलावा, मस्क ने खुद को “नरेंद्रा मोदी का प्रशंसक” बताया और विश्वास व्यक्त किया कि भारत में दुनिया के किसी भी अन्य बड़े देश से बेहतर संभावनाएं और अवसर हैं. इस मुलाकात के बाद से ही भारत में टेस्ला की एट्री के रास्ते पर घिरे बादल छट गए थें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here