CG NEWS : मुख्यमंत्री ने पूरा किया वादा – आठ साल बाद बेटी ने सुनी माँ की आवाज

CG NEWS : हम सभी जानते है की माँ की ममता से बड़ी कोई चीज नहीं है | एक माँ के लिए उनके बच्चे ही उनका सब कुछ होते है | मां के लिए इससे बड़ी दुख की बात क्या हो सकती है कि पिछले 8 सालों से उसकी बेटी ने उसकी आवाज ही नहीं सुनी और शायद उस मां का यह दुख जीवन सबसे बड़ी तकलीफो में से एक है |
8 साल की वर्षा को बचपन से ही सुनने और बोलने की तकलीफ थी, जिससे उसे काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। वर्षा के परिवार ने उसका बहुत इलाज कराया, लेकिन तकलीफ दूर नहीं हुई।
भेंट-मुलाकात में मुख्यमंत्री के सामने परिवार ने रखी थी तकलीफ
कोरिया में भेंट-मुलाकात के दौरान मुख्यमंत्री श्री बघेल के सामने परिवार ने अपनी बात रखी और आग्रह किया कि बेटी के इलाज में सहयोग करें। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने तत्काल जिला प्रशासन के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वर्षा के इलाज में पूरी सहायता करें।
एम्स में हुआ सफल कॉक्लियर इंप्लांट
वर्षा के पिता श्री मुकेश मिश्रा ने बताया कि वर्षा को प्रशासन के सहयोग से रायपुर एम्स में भर्ती कराया गया और कुशल चिकित्सकों के द्वारा वर्षा की सफल कॉक्लियर इंप्लांट सर्जरी की गई। पिता श्री मिश्रा बताते है कि वर्षा अब सुनने लगी है और आवाज सुनकर प्रतिक्रिया दे रही है। अब वह धीरे-धीरे बोलना भी सीख रही है। वर्षा के माता-पिता और परिजनों ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल बहुत संवेदनशील है और आज उनके सहयोग से ही वर्षा को नया जीवन मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here