CG NEWS: 22 जून को दुर्ग में आम सभा को संबोधित करेंगे अमित शाह, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अलर्ट में पुलिस

दुर्ग, 20 जून 2023 : केंद्रीय गृहमंत्री 22 जून को छत्तीसगढ़ आएंगे। और दुर्ग जिले में आम सभा को संबोधित करेंगे । इस दौरान वो भाजपा कार्यकर्ताओं से भी भेंट करेंगे। अमित शाह के कार्यक्रम के मद्देनजर दुर्ग पुलिस सुरक्षा व्यवस्था को लेकर अलर्ट हो गई है। आईजी दुर्ग आनंद छाबड़ा ने एसपी सहित सभी पुलिस अधिकारियों की बैठक बुलाई और आवश्यक निर्देश दिए।

केंद्रीय गृहमंत्री और भाजपा के बड़े नेता की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आईजी आनंद छाबड़ा और एसपी शलभ सिन्हा ने खुद कमान संभाली है। उनके मुताबिक 500 से अधिक पुलिसकर्मी और अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही साथ अभी से सभी थाना क्षेत्रों में बाहर से आने वाली गाड़ियों की चेकिंग शुरू कर दी गई है।

22 जून को होगा संभाग स्तरीय सम्मेलन

22 जून को दुर्ग के रविशंकर स्टेडियम में उनका संभाग स्तरीय सम्मेलन होना है। इसमें दुर्ग संभाग के 20 विधानसभा के कार्यकर्ता और पदाधिकारी शामिल होंगे। दुर्ग जिले से भी बड़ी संख्या में लोगों के आने का अनुमान है। भाजपा की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार लगभग 50 हजार लोग कार्यक्रम में शामिल होंगे। यह आंकड़ा और बढ़ सकता है। यही कारण है कि अमित शाह के दौरे और उनकी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दुर्ग रेंज के आईजी आनंद छाबड़ा लगातार आला अधिकारियों की बैठक ले रहे हैं।

आज से पुलिस का कराया जाएगा रिहर्सल

दुर्ग एसपी शलभ सिन्हा ने बताया कि दुर्ग पुलिस सुरक्षा व्यवस्था की तैयारी पूरी कर ली है। इसको लेकर आईजी के नेतृत्व में बैठक भी ली जा चुकी है। मंगलवार से कार्यक्रम और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रिहर्सल होगा। बल की कमी न हो इसके लिए बाहर से बल बुलाया जा रहा है। पूरे कार्यक्रम को शांतिपूर्ण ठंग से निपटा लिया जाएगा। 500 बल की मांग की गई है और अधिक जरूरत पड़ी तो वो भी मंगाया जाएगा।

गृहमंत्री के रूट को सेनेटाइज कर किया जाएगा सील

केंद्रीय गृह मंत्री के कार्यक्रम से पहले पुलिस उनका रूट तय करेगी। एसपी दुर्ग के मुताबिक रूट तय होते ही उस पूरे इलाके को सेनेटाइज किया जाएगा। इसके बाद उसे सील कर दिया जाएगा। आम लोगों को कार्यक्रम स्थल तक जाने के लिए जो रूट डायवर्ट होगा उसकी जानकारी दो दिन पहले मीडिया के माध्यम से दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here