रामायण महोत्सव की सफलता पर बोले सीएम बघेल- बापू ने जिस रामराज्य की बात कही, सरकार उसी पर आगे बढ़ रही

रायपुर, 5 जून 2023 : राष्ट्रीय रामायण महोत्सव की सफलता से उत्साहित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के रामराज्य की अवधारणा पर काम कर रही है। रायपुर में मीडिया से चर्चा में मुख्यमंत्री बघेल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भारातीय जनता पार्टी केवल चुनाव के समय राम के नाम का उपयोग करती है। छत्तीसगढ़ में भांचा राम, कौशल्या के राम, सबरी के राम हैं। यह जनजन में रचा-बसा है। हम लोग निरंतर काम कर रहे हैं। महात्मा गांधी ने रामराज्य की बात कही थी, सरकार उसी दिशा में निरंतर काम कर रहे हैं। सुराजी गांव अभियान से बदलाव आ रहा है।

मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि रायगढ़ के रामलीला मैदान में एक साथ दस हजार लोगों ने हनुमान चालीसा का पाठ किया। संस्कृति विभाग और जिला प्रशासन रायगढ़ को गोल्डन बुक आफ वर्ल्‍ड रिकार्ड का प्रमाण पत्र मिला है। मुख्यमंत्री ने कहा कि रायगढ़ के रामायण महोत्सव की मांग बहुत है। आगे कहां-कहां आयोजन करना है, इस पर विचार किया जा रहा है।

15 साल आदिवासियों के लिए कुछ नहीं किया भाजपा ने

भाजपा की पुरखौती सम्मान यात्रा पर मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि 15 साल तक भाजपा ने नहीं आदिवासियों को नहीं पूछा, अगर पूछा होता तो 2018 में 15 सीटों में नहीं सिमटते। आदिवासी नेता नंदकुमार साय उपेक्षा के कारण ही आज कांग्रेस के साथ हैं। भाजपा को प्रदेश में 15 साल सरकार चलाने का मौका मिला, लेकिन आदिवासियों के शोषण के आलाव कुछ नहीं किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here