ट्रक चालकों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का हुआ आयोजन, 150 से अधिक हुए लाभांवित, कलेक्टर भी हुए शामिल…

बलौदाबाजार  : छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले में सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए कलेक्टर रजत बंसल के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग एवं न्यूविको सीमेंट संयंत्र रिसदा के संयुक्त तत्वाधान में रिसदा ट्रक यार्ड में ही ट्रक चालकों के लिए निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें 152 ट्रक चालक लाभांवित हुए है। शिविर में मुख्य रूप से आंख,शुगर एवं बीपी का परीक्षण कर निःशुल्क दवाईयों का भी वितरण किया गया। इसके अतिरिक्त लगभग 100 वाहनों का फिटनेस टेस्ट भी परिवहन विभाग एवं यातायात पुलिस के द्वारा किया गया।
कलेक्टर रजत बंसल भी निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का जायजा लेने रिसदा पहुँचे। उन्होनें ट्रक चालको से रूबरू होकर दुर्घटनाओं के बढ़ते कारण एवं उनके समस्याओं के बारे में जानकारी हासिल की। बिहार के महनार से पहुंचे रंजीत पासवान ने बंसल को बताया कि वह विगत 26 सालों से ट्रक चला रहा हूं। मेरा स्वास्थ्य तो बहुत अच्छा है पर आंखों मे अब थोड़ी जलन होती है। जिससे रात को गाड़ी चलाते थोड़ी तकलीफ होती है। मैं पिछले माह आंख का टेस्ट कराया जिसमें मुझे चस्मा प्रदान किया गया। पर मैं निरन्तर उनका उपयोग नहीं कर पाता हूं जिस पर बंसल ने कहा कि सभी का जीवन अमूल्य है।आप चस्में का उपयोग अवश्य करें।
इसी तरह नगपुरा के अनिल कुमार बंजारे, गढ़वा झारखंड के ललीत पाण्डेय, मधुपुरा के अभिषेक कुमार ने अपने अनुभव साझा किया। उक्त शिविर अपर कलेक्टर राजेंद्र गुप्ता, में स्वास्थ्य विभाग से सीएचएमओ डॉ एम पी महिश्वर डॉ.अविनाश केशरवानी, डॉ. वेगेश्वर यदु, सीएचओ दीपिका बंजारे, लैब टेक्निशियन रोहित वर्मा,आरटीओ से परिवहन निरीक्षक यशवंत साहू, श्रवण ध्रुव, चंद्रेश ध्रुव, ट्रैफिक से प्रताप सिंह,गजानंद शर्मा एवं सीमेंट संयंत्र की ओर से श्रवण कुमार, धनंजय सिंह,ज्योति सिंह,शैलेंद्र सिंह, राजन सिंह, राजेंद्र उसावत का विशेष योगदान रहा।
गौरतलब है कि विगत दिनों कलेक्टर रजत बंसल ने जिले बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं पर चिंता व्यक्त की है। जिसके चलते सभी सीमेंट संयंत्रों को ट्रक चालको के लिए स्वास्थ्य शिविर का आयोजन करने का निर्देश दिए है। जिसमें मुख्य रूप से आंख का चेकअप कराने कहा गया है। आने वाले दिनों में अम्बुजा सीमेंट संयत्र में इसी तरह स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here