सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी , जल्द ही लागू होगा 7वां वेतन आयोग लागू…

शिलांग : मेघालय विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने आज घोषणा पत्र जारी किया। इजेपी नड्डा ने कहा कि हम मेघालय में 7वें वेतन आयोग को लागू करेंगे और सरकारी कर्मचारियों का वेतन समय पर वितरित किया जाएगा।
चुनाव से पहले जेपी नड्डा ने कहा कि हमने फैसला किया है कि हम पीएम-किसान सम्मान निधि के तहत किसानों को दी जाने वाली राशि में सालाना 2 हजार रुपये की बढ़ोतरी करेंगे। हम बेटी के जन्म पर 50,000 रुपये का बॉन्ड देंगे और बालिकाओं को किंडरगार्टन से पोस्ट ग्रेजुएशन तक मुफ्त शिक्षा देंगे।
पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि हम आश्रित विधवाओं और एकल माताओं को सशक्त बनाने के लिए सालाना 24,000 रुपये की वित्तीय सहायता की सहायता योजना भी शुरू करेंगे। उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को सालाना दो एलपीजी सिलेंडर दिए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि युवाओं के सशक्तिकरण के लिए विशेष आर्थिक क्षेत्र स्थापित किए जाएंगे और रोजगार के अवसरों को बढ़ावा देने के लिए कई औद्योगिक इकाइयां स्थापित की जाएंगी। इसके अलावा रुपये की वार्षिक वित्तीय सहायता प्रदान करने वाली योजना। भूमिहीन किसानों को 3,000 और रुपये की वार्षिक वित्तीय सहायता। मछुआरों के लिए छह हजार रुपये देने का निर्णय लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here