राजनांदगाव में हुई अनोखी शादी , शादी में आए मेहमानों ने किया रक्तदान, पुरे प्रदेश में हो रही चर्चा…

रायपुर : छत्तीसगढ़ के राजनांदगाव जिले में हुई एक शादी चर्चा में बनी हुई है। यहाँ विवाह स्थल लाल बाग में रक्तवीर नागेश यदु के शादी समारोह में जगह-जगह रक्तदान करने के अपील के बैनर पोस्टर सजे हुए नजर आए। दोपहर एक बजे से विवाह समारोह में मेहमानों के आने का सिलसिला शुरू हो गया। शादी समारोह में मेहमानों ने पहले रक्तदान किया, फिर नवदंपती को आशीर्वाद देकर भोजन ग्रहण किया। यही नहीं नवदंपती ने मंच से मेहमानों को गिफ्ट के बदले रक्तदान करने की अपील भी की।

 

आपको बता दे इस शादी की शहर में चर्चा होने लगी है। छात्र युवा मंच के रक्तवीर नागेश यदु और झरना परिणय सूत्र में बंध गए हैं। गुरुवार को सिंधु भवन में आशीर्वाद समारोह हुआ। जिसमें शामिल होने आए मेहमानों ने पहले रक्तदान किया। दोपहर तीन बजे तक करीब आठ लोग रक्तदान कर चुके हैं। समारोह में करीब 50 लोगों का रक्तदान करवाने का लक्ष्य रखा गया है।छात्र युवा मंच रक्तदान के लिए जाना जाता है।
छात्र युवा मंच द्वारा अब तक 71 रक्तदान शिविर आयोजित कर चुका है। समय-समय पर जरुरतमंदों को निश्शुल्क रक्त उपलब्ध कराया जाता है। संगठन के संयोजक नागेश यदु ने अपनी शादी समारोह में रक्तदान शिविर आयोजित कर समाज को नये संदेश देने का प्रयास किया है। नागेश ने बताया कि उन्होंने खुद 46 बार रक्तदान किया है। गुरुवार को 49वीं बार अपनी पत्नी झरना यादव के साथ रक्तदान करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here